NIA Recruitment 2019: चयनित उम्मीदवार 6,600 रुपये प्रति माह के ग्रेड वेतन के साथ 67,700 रुपये से 2,08,700 रुपये के बीच पे बैंड पर वेतन पाने के पात्र होंगे।



NIA Recruitment 2019, SarkariNaukri: नेशनल इन्‍वेस्टिंग एजेंसी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एडिशनल एसपी) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक, योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करते हुए अधिसूचना जारी की है। पुलिस विभाग में असिस्‍टेंट सुपरिंटेडेंट के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार इस अधिसूचना के माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट- nia.gov.in पर आधिकारिक विज्ञप्ति जारी की गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पदों के लिए 10 रिक्तियां हैं तथा उम्‍मीदवारों को एनआईए में डेप्‍युटेशन के आधार पर काम पर रखा जाएगा। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 26 अक्टूबर, 2019 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवारों को दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, कोलकाता, मुंबई, हैदराबाद, कोच्चि, रायपुर, जम्मू और चंडीगढ़ के स्थानों पर नियुक्त किया जाएगा। भर्ती कुल 10 रिक्‍त पदों पर की जानी है।

NIA Recruitment 2019: पात्रता
शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास कम से कम स्नातक की डिग्री होनी चाहिए, जिसमें अपराध या खुफिया कार्य या ऑपरेशन की जांच के मामलों में काम करने का दो साल का अनुभव हो या आईटी मामले या आतंकवाद निरोध में प्रशिक्षण हो।

NIA Recruitment 2019: आवेदन कैसे करें
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट nia.gov.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर दिख रहे भर्ती तथा आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: अब नये पेज पर जाकर आधिकारिक सूचना के लिंक पर क्लिक करें और विज्ञप्ति पढ़ें।
चरण 4: अब स्‍क्रीन पर दिए गए निर्देशों को पढ़कर अपनी जानकारी दर्ज करें।
चरण 5: आवेदन पूरा करें और भरे हुए फार्म का एक प्रिंटआउट अपने पास रख लें।



चयनित उम्मीदवार 6,600 रुपये प्रति माह के ग्रेड वेतन के साथ 67,700 रुपये से 2,08,700 रुपये के बीच पे बैंड पर वेतन पाने के पात्र होंगे।