DDA Recruitment 2019: डीडीए में इंजीनियरों की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई @dda.org.in



दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) में असिस्टेंट एग्जीक्युटिव इंजीनियर (सिविल) और असिस्टेंट एग्जीक्युटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल/मिकैनिकल पद) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जो उम्मीदवार गेट 2019 परीक्षा में बैठे थे, वह अपने स्कोर के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. ऑनलाइन एप्लिकेशन प्रॉसेस 9 मई को खत्म हो जाएगी. एप्लिकेशन लिंक आधिकारिक वेबसाइट dda.org.in पर उपलब्ध है.

रिक्रूटमेंट प्रॉसेस के जरिए डीडीए 23 पदों पर भर्तियां करेगा. नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को तीन चरण की परीक्षा से गुजरना होगा. सभी वर्ग के छात्र-छात्राओं को 500 रुपये फीस भरनी होगी. जो भी बैंक का ट्रांजेक्शन चार्ज होगा, वह उम्मीदवार को ही वहन करना होगा. उम्मीदवारों को अपना डीडीए एप्लिकेशन फॉर्म न तो पोस्ट और न खुद जाकर सब्मिट करने की जरूरत है. वहीं सभी महिला उम्मीदवारों और एससी/एसटी और विकलांग उम्मीदवारों कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है. ओबीसी वर्ग के छात्रों को पूरी फीस भरनी होगी.

क्या है चयन की प्रक्रिया: जिन उम्मीदवारों ने गेट 2019 परीक्षा पास की है, वे डीडीए की भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं. उन्हें गेट स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. गेट स्कोर का वेटेज 85 प्रतिशत और इंटरव्यू का 15 प्रतिशत है.

अगर उम्मीदवार क्वॉलिफाई कर लेता है तो उसे डॉक्युमेंट्स वेरिफिकेशन या इंटरव्यू राउंड के वक्त अपनी योग्यता साबित करने के लिए जरूरी दस्तावेज दिखाने होंगे. साथ ही ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट भी दिखाना होगा. ऑनलाइन अप्लाई करने से पहले कैंडिडेट के पास अपनी डिजिटल फोटो और सिग्नेचर होना चाहिए. स्कैन फोटोग्राफ और सिग्नेचर जेपीजी/जेपीईजी फॉर्मेट में होना चाहिए और उसका अधिकतम साइट 100के तक होना चाहिए.

DDA Recruitment 2019: एलिजिबिलिटी क्राइटिरिया: उम्मीदवार के पास कम से कम बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी/बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (बी.टेक/बीई) की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों को अपने गेट स्कोर के जरिए अप्लाई करना होगा. आवेदकों की उम्र 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

Popular posts from this blog

SBI Clerk Prelims Result: How To Check Your Results