UPPRPB Recruitment 2019: 12वीं पास के लिए UP सरकार ने निकाली जेल वार्डर की नौकरी, ऐसे करें अप्लाई

Uttar Pradesh Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने पुरुषों एवं महिलाओं के लिए जेल वार्डर के पदों के लिए भर्तियां जारी की है। टोटल 3600 ज्यादा वैकेंसी है जिसमें से पुरुषों के लिए 3012 और महिलाओं के लिए 626 वैकेंसी और रिजर्व हॉर्समैन (पुरुष) के लिए 102 पद हैं। है। भर्तियां उत्तर प्रदेश के कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग में होने जा रहीं हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी होगा।

सभी उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना के उपयोग से 16 फरवरी 2019 या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पहले स्थिति के लिए आधिकारिक अधिसूचना 1 अक्टूबर को जारी की गई थी और आवेदन प्रक्रिया की तिथि 8 दिसंबर, 2018 तय की गई थी परंतु कुछ अज्ञात कारणों के वजह से परीक्षा मुल्तवी कर दी गई।




पदों के आवेदन के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 12वीं पास होना जरुरी है या समान परीक्षा में पास होना अनिवार्य है। उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 22 वर्ष होनी चाहिए, लेकिन रिजर्व श्रेणियों के युवा सरकारी विनिर्देशों के अनुसार अधिकतम आयु की सीमा में छूट का फायदा उठा सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन -
सबसे पहले उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। होम पेज खुल जाएगा। इसके बाद होम पेज पर पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करके एक ऑप्शन दिया होगा। उस पर क्लिक करें। पंजीकरण पेज खुल जाएगा। यहां पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें। इसके बाद रिक्रूटमेंट पेज का ऑप्शन आएगा। रिक्रूटमेंट पेज पर जाएं और लॉग-इन करें। यहां जाकर अपनी जानकारी अंकित करें।

आवेदन शुल्क सभी उम्मीदवारों के लिए एक समान रु 400/ है। शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ऑफलाइन ई-चालान के माध्यम से करें। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 16 फरवरी 2019

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां कुछ इस प्रकार है - आवेदन पत्र जमा करने की तिथि 18 जनवरी 2019 से शुरू होगी और अंतिम तिथि 16 फरवरी 2019 है। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन 18 जनवरी 2018 से 16 फरवरी 2018 तक वेबसाइट (http://uppbpb.gov.in/) पर कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

SBI PO 2019 Recruitment Alert: Apply for 2000 posts via sbi.co.in, check other details here

ट्यूटर डेमोंस्ट्रेटर के 402 पदों पर भर्तियां, www.wbhrb.in से करें आवेदन

CBSE Central Teacher Eligibility Test CTET July 2019 Online Form