Sarkari Naukri 2019 /बस 1 दिन बचा है आवेदन के लिए, कुल पद 5805. जल्द करें अप्लाई



Sarkari Naukri 2019 /पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो यूपी पुलिस में बड़े पैमाने पर भर्ती निकली है। भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड यानि UPPRBP लखनऊ में बड़े पैमाने पर जेल वार्डर, आरक्षी घुड़सवार और फायरमैन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आाखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है। अब आपके पास 4 दिन और हैं आवेदन करने के लिए। अगर अभी तक आप किसी भी कारण ने इन पदों के लिए अप्लाई नहीं कर पाए थे तो घबराएं नहीं बल्कि जल्द से जल्द आवेदन कर लें विभाग ने आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाते हुए 24 फरवरी, 2019 निर्धारित की है। इससे पहले आवेदन केवल 19 फरवरी तक ही किए जा सकते थे लेकिन ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में किसी दिक्कत के चलते अब आवेदन करने की तारीख आगे बढ़ाई गई है। अगर आप भी इच्छुक हैं इन पदों पर अप्लाई करने में तो हम नीचे कुछ अहम जानकारी दे रहे हैं साथ ही आपको ऑफिशियल विज्ञापन के लिंक के साथ आवेदन करने का लिंक भी उपलब्ध करवा रहे हैं।




पद का नाम और संख्या
जेल वार्डर (पुरूष) के 3,012, जेल वार्डर (महिला) के 626, आरक्षी घुड़सवार के 102 और फायरमैन के 2065 पदों पर ये भर्तियां निकाली गई है। यानि कुल मिलाकर 5,805 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है। ज्यादा जानकारी के लिए अधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा
18 से 22 साल तक के अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन के योग्य माने जाएंगे।

आवेदन प्रक्रिया
इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। 24 फरवरी, 2019 आवेदन करने की आखिरी तारीख है। अधिकारिक विज्ञापन पर जाकर इन पदों से संबंधित पूरी जानकारी लें तभी आवेदन करें। आवेदन करने का लिंक नीचे दिया जा रहा है।

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदन का चयन लिखित परीक्षा के साथ साथ शारीरिक दक्षता परीक्षण के आधार पर होगा।

Comments

Popular posts from this blog

SBI PO 2019 Recruitment Alert: Apply for 2000 posts via sbi.co.in, check other details here

ट्यूटर डेमोंस्ट्रेटर के 402 पदों पर भर्तियां, www.wbhrb.in से करें आवेदन

CBSE Central Teacher Eligibility Test CTET July 2019 Online Form