JOBS! नर्स पदों के लिए 2345 भर्तियां, ऐसे होगा सेलेक्शन


मेडिकल सर्विस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने नर्स पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के माध्यम से 2345 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और उम्मीदवार 26 फरवरी तक इनके लिए अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है...
इस भर्ती में कुल 2345 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, जिसमें जनरल वर्ग के लिए 730, बीसी वर्ग के लिए 620, एससी के लिए 352, एसटी के लिए 21, एससीए के लिए 68 पद शामिल है. भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पे-स्केल 14 हजार रुपये प्रति महीने होगी.
योग्यता
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से तीन साल नर्सिंग की पढ़ाई और 6 महीने की ट्रेनिंग की होनी आवश्यक है.
जॉब पोस्टिंग- तमिलनाडु
आयु सीमा
भर्ती में 18 साल से 32 साल तक के जनरल वर्ग के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 15 साल की छूट दी जाएगी.
आवेदन फीस
आवेदन करने के लिए एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये और अन्य उम्मीदवारों को 700 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. फीस का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड आदि के माध्यम से किया जा सकता है.
आवेदन करने की आखिरी तारीख- 27 फरवरी 2019
कैसे होगा सेलेक्शन- उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा

Comments

Popular posts from this blog

SBI Clerk Prelims Result: How To Check Your Results